Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीट बंटवारे के लिए रालोसपा ने भाजपा को दी 30 नवंबर की डेडलाइन

सीट बंटवारे के लिए रालोसपा ने भाजपा को दी 30 नवंबर की डेडलाइन

पटना 17 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने अगले लोकसभा चुनाव में सम्मनजनक सीट बंटवारे के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व को 30 नवंबर तक की समय सीमा निर्धारित करते हुए आज कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो यह स्पष्ट हो जायेगा कि भाजपा उनकी पार्टी से आगे गठबंधन बनाये रखने पर गंभीर नहीं है।

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने यहां रालोसपा राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृ़त्व 30 नवम्बर तक किसी भी परिस्थिति में उनकी पार्टी की वर्ष 2014 के मुकाबले वर्तमान में बढ़ी हुई ताकत को ध्यान में रखकर सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी सुनिश्चित करे । यदि नवम्बर के अंत तक सीट बंटवारे के काम को अंतिम रूप नहीं दिया जाता है तो रालोसपा इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए विवश होगी कि भाजपा उनकी पार्टी के साथ आगे गठबंधन बनाये रखने पर गंभीर नहीं है ।

श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अभी तक अधूरी है । रालोसपा के लिए लोकसभा की जितनी सीटों का प्रस्ताव भाजपा की ओर से दिया गया है उसे वह मंजूर नहीं है । उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सीटों की संख्या न तो पार्टी के सम्मानजनक है और हाल के वर्षो में बिहार में पार्टी के बढ़े हुए जनताधार के अनुकूल नहीं है ।

उपाध्याय सूरज राम

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image