Friday, Mar 29 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


संतूर आश्रम के जीर्णोद्धार के लिए ग्लोबल म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन

कोलकाता 28 मई (वार्ता) विश्व प्रसिद्ध संतूर वादक तरुण भट्टाचार्य ने कहा है कि हाल में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के कारण पूरी तरह से तबाह हो चुके संतूर आश्रम के जीर्णोद्धार के वास्ते वह धन जुटाएंगे और इसके लिए तीन दिवसीय 'ग्लोबल म्यूजिक फेस्टिवल' का आयोजन किया जायेगा।
आगामी 14, 15 और 17 जून को होने जा रहे इस कार्यक्रम में अमेरिका और यूरोपीय देशों के कलाकारों के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों के संगीतकार भी हिस्सा लेंगे। समारोह का समापन पंडित तरुण भट्टाचार्य की प्रस्तुति के साथ होगा।
श्री भट्टाचार्य ने कहा, ''तूफान से प्रभावित हुए सभी लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है। कुछ कीमती पेड़- वृक्षारोपण के साथ 20 वर्ष में बनाया गया आश्रम बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। पेड़-पौधे और सामान नष्ट हो गये हैं। ये सभी पेड़ पौधे मेरे बच्चे की तरह थे और जब भी मैं यहां आता था, इनका उपयोग करता था। इन हरियाली के बीच में तीन-चार दिन अभ्यास करूंगा। ''
उन्होंने कहा, ''आश्रम को देखने से मुझे लगता है कि मेरी आत्मा खो गई है, लेकिन मैं सभी संगीत प्रेमियों की सहायता से आश्रम का जीर्णोधार करूंगा।''
संतूर आश्रम हावड़ा जिले के एक दूरवर्ती गांव में स्थित है और यह इकलौता ऐसा आश्रम है, जहां आवासीय गुरुकुल की सुविधा मुहैया करायी जाती है।
संतोष टंडन
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image