Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में लूटपाट करने एवं उस माल को खरीदने वाले पांच गिरफ्तार

संतकबीरनगर 12 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की संतकबीरनगर जिला पुलिस ने महुली क्षेत्र से लूटपाट करने वाले और लूटे गये माल को खरीदने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि पीयूष तिवारी नामक युवक लखनऊ में एयरटेल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर का काम करता था । उसकी दोस्ती जालौन निवासी रजत से हो गई। रजत के परिचित रवि गुप्ता की जालौन में मोबाइल की दुकान है। पीयूष तिवारी अपने मकान के आसपास के लोगों का आॅनलाइन सामान बुक करा कर मंगाता था। यहीं से उसने अपराध करके पैसा कमाने की योजना बनाई और अपने परिचितों तथा शातिर अपराधी कृष्णा मिश्रा तथा गोखपुर निवासी राजन तिवारी को भी शामिल कर लिया।
उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने गिरोह बनाकर 12 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को लूटपाट की दो घटनाएं की । लूटे गये 14 मोबाइल फोन में से एक सेट पियूष ने अपने पास रख लिया और शेष मोबाइल रजत और रवि गुप्ता को एक लाख रूपये में बेच दिये। पुलिस की सर्विलांस की टीम जालौन में मोबाइल की दुकानों पर पूछताछ करने पहुंची तो रवि गुप्ता और रजत पकड़े जाने के डर से बचे हुए तीन मोबाइल फोन को लेकर पीयूष के घर पहुंच गए।
गिरफ्तार बदमाशों में पीयूष तिवारी,कृष्णा मिश्रा, रमेश चौधरी , रजत सिंह और रवि कुमार शामिल हैं । पूछताछ पर पीयूष तिवारी ने बताया कि वह.एयरटेल के सिम कार्ड बेचने का भी काम करता है और अपराधियों को महंगे दामों पर बिना आईडी प्रूफ के बेचता है। वह अलग अलग नंबरों के पांच-छह मोबाइल फोन रखता है तथा एप के माध्यम से सिम एक्टीवेट करने के लिए अलग-अलग अपने नंबरों का प्रयोग करता है । जिस पर ओटीपी आ जाता है। फिर वह किसी अन्य ग्राहक के आधार कार्ड की कापी को उस सिम के लिए प्रयोग कर लेता है , क्योंकि इस ऐप से एक आधार कार्ड पर अधिकतम 09 सिम कार्ड जारी किए जा सकते हैं।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image