Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्थानांतरित थाना प्रभारी का बैंड बाजे के साथ जुलूस निकालने पर थाना प्रभारी निलंबित

बड़वानी, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के राजपुर में आज स्थानांतरित थाना प्रभारी का बैंड बाजे के साथ विदाई जुलूस निकाले जाने के दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन होने के चलते नवागत थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक डी एल टेनिवार ने बताया कि राजपुर के थाना प्रभारी अजमेर सिंह अलावा की लापरवाही प्रथम दृष्टया प्रमाणित होने के चलते उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन संबद्ध कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि राजपुर के पूर्व थाना प्रभारी अनिल बामनिया का स्थानांतरण इंदौर जिले में हो जाने के चलते उन्हें 27 मई को कार्यमुक्त कर दिया गया था और उपनिरीक्षक अजमेर सिंह अलावा को राजपुर का थाना प्रभारी नियुक्त किया गया था।
आज दोपहर अनिल बामनिया का विदाई समारोह थाने में आयोजित करवाया गया तथा जुलूस के रूप में राजपुर की सीमा तक गाजे बाजे के साथ ले जाकर उन्हें छोड़ा गया। इस कृत्य से कोरोनावायरस संक्रमण लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ।
उन्होंने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राजपुर को उक्त कृत्य के संबंध में प्राथमिक जांच कर तथ्यात्मक प्रतिवेदन सात दिनों में प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।
उधर इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा ने बताया कि चूंकि स्थानांतरित पुलिस अधिकारी अनिल बामनिया और अन्य पुलिस कर्मी भी उस जुलूस में शामिल थे, इसलिए उन्हें इस जुलूस को रोकना चाहिए था। इसलिए बड़वानी के पुलिस अधीक्षक को पूरे घटनाक्रम की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है ताकि यह पता चल सके कि किस अधिकारी की कितनी गलती थी। उन्होंने कहा कि इसके उपरांत आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
उधर जांच अधिकारी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) राजपुर डी एस बघेल ने बताया कि जुलूस में शामिल अन्य पुलिसकर्मियों की भी लापरवाही की जांच की जाएगी।
तीन दिन पूर्व भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष पदनाम की प्लेट लगी एक कार से सात बोतल शराब जप्त की गई थी और तीन लोगों को लॉकडाउन के उल्लंघन के चलते गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इस कार में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष मौजूद नहीं थे और ना ही वह कार उनके नाम पंजीकृत पाई गई थी।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image