Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू का पहला मुकाबला गोपीचंद की बेटी से

सिंधू का पहला मुकाबला गोपीचंद की बेटी से

चेन्नई, 19 जनवरी (वार्ता) स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन की शुरुआत सोमवार से यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में हो रही है। पांचवें सीजन का पहला मुकाबला मेजबान चेन्नई सुपरस्टार्ज और हैदराबाद हंटर्स टीमों के बीच खेला जाएगा और पहले मुकाबले में हैदराबाद हंटर्स टीम की अनुभवी कप्तान और विश्व चैंपियन पीवी सिंधू का सामना मेजबान टीम की युवा और प्रतिभागी गायत्री गोपीचंद से होगा जो राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपचंद की बेटी हैं।

पीबीएल दो साल के अंतराल के बाद चेन्नई लौट रहा है और इसे लेकर यहां के बैडमिंटन प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। चेन्नई चरण का आयोजन 24 जनवरी तक होगा। रियो ओलंपिक में रजत पदक और विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सिंधू के लिए हैदराबाद हंटर्स के साथ यह लगातार दूसरा साल है। दूसरे सीजन में सिंधू ने चेन्नई को खिताबी जीत दिलाई थी।

ऐसे में जब चेन्नई सुपरस्टार्ज की सीनियर खिलाड़ी क्रिस्टी गिल्मर थाईलैंड मास्टर्स में खेल रही हैं, 16 साल की गायत्री के सामने पहली बार लीग में खेलते हुए घरेलू फैन्स के सामने अपनी काबिलियत दिखाते हुए अनुभव हासिल करने का मौका है।

सिंधू ने मुकाबले से पहले कहा, “दूसरे सीजन में चेन्नई के साथ पीबीएल खिताब जीतने की यादें मेरे जेहन में आज भी हैं। मैंने यहां खेलते हुए मिले प्यार और समर्थन का हमेशा लुत्फ लिया है। मैं नए सीजन को लेकर उत्साहित हूं और आशा करती हूं कि लोग स्टेडियम आएंगे और हमें खेलते हुए देखेंगे।”

राज

जारी वार्ता

image