Friday, Mar 29 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू, मैरीकाम और विनेश के बीच होगा मुकाबला

सिंधू, मैरीकाम और विनेश के बीच होगा मुकाबला

मुंबई, 15 फरवरी (वार्ता) ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाम और राष्ट्रमंडल तथा एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट के बीच भारतीय खेल सम्मान में स्पोर्टसवुमैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए मुकाबला होगा।

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उद्योेगपति संजीव गोयंका की पहल भारतीय खेल सम्मान के दूसरे संस्करण के लिए विभिन्न वर्गों में शुक्रवार को नामांकन जारी किए गए। मुंबई में 16 फरवरी को कुल 17 वर्गों के खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। जिसमें लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान शामिल है। इस वर्ष की जूरी में संजीव गोयंका, पुलेला गोपीचंद, अभिनव बिंद्रा, सरदार सिंह, महेश भूपति, पीटी ऊषा और अंजलि भागवत शामिल हैं।

स्पोर्टसवुमैन ऑफ द ईयर (व्यक्तिगत खेल)के लिए सिंधू, मैरीकाम, विनेश, हीमा दास और स्वप्ना बर्मन का नाम नामित किया गया है। स्पोटर्समैन ऑफ द ईयर (व्यक्तिगत खेल) के लिए नीरज चोपड़ा, बजरंग पुनिया, सौरभ चौधरी, किदांबी श्रीकांत और पंकज अाडवानी का नाम नामंकित किया गया है।

स्पोर्टसवुमैन ऑफ द ईयर (टीम खेल) के नामांकन में स्मृति मंधाना, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और सविता पुनिया शामिल है जबकि स्पोटर्समैन ऑफ द ईयर (टीम खेल) के नामांकन में चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सुनील छेत्री का नाम शामिल है।

टीम ऑफ द ईयर के लिए बैडमिंटन मिश्रित टीम, टेबल टेनिस महिला टीम, पुरुष हॉकी टीम और पुरुष क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला रहेगा। वर्ष के उभरते हुए खिलाड़ी (पुरुष वर्ग) के लिए पृथ्वी शॉ, एम श्रीशंकर, लक्ष्य सेन और सौरभ चौधरी तथा महिला वर्ग में हिमा दास, साक्षी चौधरी, मनु भाकर और मेहुली घोष नामांकन में शामिल हैं।

वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच की होड़ में गोपीचंद, योगेश्वर दत्त, संदीप गुप्ता और विजय शर्मा शामिल हैं। इनके अलावा वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी, साल के ब्रेकथ्रू प्रदर्शन, कमबैक ऑफ द ईयर, क्लब ऑफ द ईयर, खेल भावना अवॉर्ड और फैन क्लब ऑफ द ईयर के पुरस्कार दिए जाएंगे।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image