Friday, Mar 29 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना के हेलिकॉप्टरों ने बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचाई खाद्य सामग्री

सेना के हेलिकॉप्टरों ने बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचाई खाद्य सामग्री

लोहियां 21 अगस्त (वार्ता) पंजाब में जालंधर के शाहकोट उपमंडल के बाढ़ प्रभावित 18 गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को सेना के छह हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है।

जिला प्रशासन ने आज भारतीय सेना की मदद से 36 हजार परांठे, पानी और सूखे राशन के 18 हजार पैकेटों को हेलिकॉप्टर की मदद से बाढ़ पीढ़ित लोगों तक पहुंचाया।

उपायुक्त जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा ने मंगलवार शाम को स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र जोरवाल के साथ एक टीम का गठन किया था जिसे उप-विभागीय मजिस्ट्रेट परमवीर सिंह और जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर सिंह के साथ पैकेज तैयार करने के लिए लगाया गया था। इसके बाद, पानी की बोतल के साथ 500 ग्राम प्रत्येक बिस्कुट, रस्क और ब्रेड से युक्त सूखे राशन के पैकेट तैयार किए गए। इसी तरह, गुरुद्वारा शहीद बाबा निहाल सिंह जी की प्रबंधन समिति ने गाँवों के निवासियों के लिए 36 हजार परांठे प्रदान किए।

इन खाद्य पैकेटों को सुबह-सुबह जालंधर कैंट पहुंचाया गया, जहाँ से इसे सेना के छह हेलिकॉप्टरों की मदद से शाहकोट सब डिवीजन में बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित गांवों में पैकेटों को गिराया गया। इनमें चक्का बिल्ला, जानिया, जानिया चहल, मेहराजवाला, गट्टा मुंडा कसु, मुंडी कासू, मुंडी शहेरिया, मुंडी चोहलिया, कांग खुर्द, जलपुर , खुशहालगढ़, गत्ती रायपुर, कोठा, फतेहपुर भगवान, इस्माइलपुर, पिपली मियां, गत्ती पीरबख्श और रायपुर के गांव शामिल हैं।

पुलिस उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा समय पर मदद से लोगों को बहुत राहत मिली है। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने तक भारतीय सेना की मदद से बाढ़ ग्रस्त गांवों में खाने के पैकेटों की एयरड्रॉपिंग जारी रहेगी।

ठाकुर.संजय

वार्ता

image