Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सेना ने शहीद अधिकारी तथा जवानों को दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर, 18 फरवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के पिंगलाना गांव में सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद मेजर और अन्य जवानों को सेना ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मुठभेड़ में दो दुर्दांत आतंकवादी भी ढेर कर दिए गए हैं।
चिनार कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन और अन्य अधिकारियों ने यहां बादामी बाग में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में चारों शहीदों को पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किये। इस दौरान अन्य बलों के प्रतिनिधियों ने भी शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।
सोमवार को हुई मुठभेड़ में मेजर विभूति शंकर ढोंढियाल, हवलदार शिव राम, सिपाही हरि सिंह और सिपाही अजय कुमार गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये थे और इन्हे सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।
मेजर ढोंढियाल (33) 2011 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे और वह उत्तराखंड़ में देहरादून के दांगवाल गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी हैं।
हवलदार शिव राम (36) भारतीय सेना में वर्ष 2000 में भर्ती हुए थे और वह राजस्थान के झुंझनू के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी तथा एक पुत्र है।
हरियाणा में रेवाड़ी के राजगढ़ गांव के रहने वाले सिपाही हरिसिंह (26) 2011 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे और उनके परिवार में पत्नी तथा एक पुत्र है।
सिपाही अजय कुमार (27) उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के बसटिकरी गांव के रहने वाले थे और वह 2012 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक पुत्र है।
इन सभी शहीदों के पार्थिव शरीर उनके पैतृक स्थान विमान से भेज दिये गये हैं जहां पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में सेना शोक संत्प्त परिवारों के साथ है और उनके परिजनों की बेहतरी तथा अस्मिता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

23 Apr 2024 | 11:41 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच और लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
image