Friday, Apr 19 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सेना प्रमुख बिपिन रावत ने किये केदारनाथ, बदरीनाथ के दर्शन

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने किये केदारनाथ, बदरीनाथ के दर्शन

रुद्रप्रयाग 18 सितंबर (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर पहुंचकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ वहां पूजा-अर्चना की।

प्रशासन, मंदिर समिति एवं तीर्थ पुरोहितों ने सेना प्रमुख का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सेना प्रमुख ने केदारधाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये।

जनरल रावत बुधवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर सेना के हेलीकाॅप्टर एमआई-17 से केदारनाथ वीवीआईपी हेलीपैड में पहुंचे। हेलीपैड पर पहुंचने पर तीर्थपुरोहित श्रीनिवास पोस्ती के नेतृत्व में उनका फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। वह काफी देर तक केदारपुरी के प्राकृतिक सौन्दर्य को निहारते रहे।

सेना प्रमुख नौ बजकर 20 मिनट पर मंदिर परिसर में पहुंचे और उन्होंने करीब आधे घंटे तक परिवार के सदस्यों के साथ पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने बीकेटीसी, प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की।

जनरल रावत ने मौके पर सेना भर्ती के लिए यूथ फाउंडेशन द्वारा भर्ती पूर्व लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविर की भी तारीफ की तथा केदारनाथ से ही दूरभाष पर यूथ फाउंडेशन के कर्नल अजय कोठियाल से बातचीत की और उनके प्रयासों की सराहना की।

इसके पश्चात वह साढ़े दस बजे केदारनाथ से जोशीमठ हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। मौसम खराब होने के कारण वह निर्धारित समय से पहले ही रवाना हो गए।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image