Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में 274 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं पर काम होगा शुरू: उपायुक्त

सोनीपत, 08 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बुधवार को कहा कि जिला के विकास कार्यों में तेजी लाने को करीब 274 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से जल्द ही कई परियोजनाओं पर काम शुरू कराया जाएगा है।
श्री पूनिया आज लघु सचिवालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए इन विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गोहाना एवं बरोदा खंड के अंतर्गत आने वाले बीपीएस महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के दक्षिण परिसर में एकेडमिक ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा। एकेडमिक ब्लॉक के निर्माण पर 12 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत आएगी।
गन्नौर खंड के अंतर्गत राजलूगढ़ी क्रॉसिंग बड़ी रेलवे लाइन पर 11 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से दो परत के फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा, जिस पर लगभग 11 करोड़ 71 लाख रुपये का व्यय होगा। गन्नौर में ही रेलवे स्टेशन के निकट दो लेन का फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा। इसके निर्माण पर करीब 19 करोड़ 02 लाख रुपये की लागत आएगी। राई खंड के अंतर्गत दिल्ली-अंबाला रेलवे लाइन पर खेड़ी मनाजात गांव के निकट दो लेन का ऊपरगामी पुल बनाया जाएगा, जिसका निर्माण कार्य 31 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा।
इसके अलावा उपायुक्त ने एक प्रस्तावित विकास कार्य की भी जानकारी दी, जो कि गन्नौर खंड के अंतर्गत आता है। गन्नौर में चार लेन मार्गी गन्नौर बाईपास का निर्माण किया जाएगा, जिसका सलाह सेवा कार्य आवंटित किया जा चुका है। समाज सेवा कार्य पर करीब 50 लाख रुपये की लागत आएगी।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा, प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी सलोनी शर्मा और एचएसआरडीसी के उप-महाप्रबंधक एवं पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) के कार्यकारी अभियंता पंकज गौड़ मौजूद थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image