Friday, Apr 19 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर एक करोड़ की ठगी में पूर्व कर्नल गिरफ्तार

हिसार, 27 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले के बालसमंद चौकी पुलिस ने सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर हरियाणा और राजस्थान के लगभग 50 युवकों से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने आरोप में अम्बाला निवासी पूर्व कर्नल प्रेम कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि आरोपी को गत शुक्रवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से गिरफ्तार किया गया तथा अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में एक आरोपी हिसार जिले के डोभी गांव निवासी परमजीत को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। परमजीत ने ही खुलासा किया था कि इस ठगी का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड प्रेम कुमार शर्मा है। इस मामले में पुलिस दो अन्य आरोपियों विकास और वीरपाल की तलाश कर रही है।
चौकी प्रभारी हरीश शर्मा ने बताया कि सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर इन शातिरों ने हरियाणा और राजस्थान के करीब 50 युवाओं से लाखों रुपये ऐंठे हैं। राजस्थान के जैतपुर के मनीरामदास ने भी अपने दो बेटों को नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपए दिए थे। डोभी के भी तीन युवाओं से भी इन ठगों ने 20 लाख 70 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। युवाओं से लाखों रुपये ठगने के बाद आरोपियों ने विश्वास बनाए रखने के लिए युवाओं को एफिडेविट और चेक दिए थे, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए थे। वर्ष 2018 से डोभी निवासी विकास, मुकेश और दिनेश ने सेना में भर्ती के नाम पर लाखों रुपये विकास, वीरपाल और प्रेम उर्फ कर्नल को दिए थे। आरोपियों ने विकास से सात लाख, मुकेश से सात लाख और दिनेश से छह लाख 70 हजार रुपए लिए थे। आरोपियों ने युवाओं को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और गारंटी में चेक भी दिए थे। पुलिस ने शिकायत मिलने पर राजस्थान के चुरू जिले के गालड़ गांव निवासी विकास कुमार, अंबाला कैंट निवासी प्रेम कुमार शर्मा उर्फ कर्नल और वीरपाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
सं.रमेश2013वार्ता
image