Friday, Apr 19 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
खेल


सोनिया क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

सोनिया क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की युवा मुक्केबाज सोनिया ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए पूर्व चैंपियन बुल्गारिया की पेत्रोवा स्टेनिमिरा को सोमवार को 54-57 किग्रा फेदरवेट वर्ग में कड़े मुकाबले में 3-2 से हराकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

सोनिया इस तरह प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली चौथी भारतीय मुक्केबाज बन गयी हैं। इससे पहले पांच बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम और मनीषा मौन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली थी जबकि सीमा पूनिया (81 प्लस) को सीधे ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला था।

हालांकि भारत को उस समय निराशा हाथ लगी जब स्वीटी बूरा को 69-75 किग्रा के मिडलवेट वर्ग के प्री क्वार्टरफाइनल में पोलैंड की एल्ज़बिता वोजिक के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। पोलैंड की मुक्केबाज ने पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाये रखा जिससे जजों ने वोजिक के पक्ष में सर्वसम्मत फैसला दिया।

स्वीटी टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी भारतीय मुक्केबाज हैं। कल पूर्व चैंपियन एल सरिता देवी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थीं।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image