Friday, Mar 29 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
खेल


सोनिया, पिंकी और सिमरन क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की मुक्केबाजों सोनिया, पिंकी रानी और सिमरनजीत कौर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा।
सोनिया ने पूर्व चैंपियन बुल्गारिया की पेत्रोवा स्टेनिमिरा को 54-57 किग्रा फेदरवेट वर्ग में कड़े मुकाबले में 3-2 से, पिंकी रानी ने 48-51 किग्रा फ्लाईवेट वर्ग में इंग्लैंड की एबोनी एलिस लिली को 5-0 से और सिमरन ने 64 किग्रा वेल्टरवेट वर्ग में स्कॉटलैंड की मेगन रीड को 5-0 से पराजित किया जबकि स्वीटी बूरा काे 69-75 किग्रा के मिडलवेट वर्ग में पोलैंड की एल्ज़बिता वोजिक के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।
सोनिया और स्टेनिमिरा का मुकाबला विवादास्पद रहा जिसमें भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में गए फैसले पर बुल्गारियाई मुक्केबाज़ और उनकी टीम के कोच पीटर योसिफ़ोव लेसोव ने सख्त एतराज़ उठाया। कोच के इस व्यवहार पर अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ(आईबा) ने कुछ घंटे बाद ही कड़ा फैसला लेते हुये उनका मान्यता पत्र रद्द कर दिया।
हरियाणा की सोनिया, पिंकी और पंजाब की सिमरन की जीत के बाद इस तरह भारत की छह मुक्केबाज़ प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी हैं। इससे पहले पांच बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम और मनीषा मौन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली थी जबकि सीमा पूनिया (81 प्लस) को सीधे ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला था।
राज प्रीति
जारी वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image