Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेना से संबंधित सामरिक महत्व की सूचना पाकिस्तान को देने का संदिग्ध गिरफ्तार

जयपुर 31 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा छदम नाम से संचालित सोशल मिडिया अकाउन्ट पर सम्पर्क में रहते हुए भारतीय सेना से सम्बंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजने में लिप्त पाये जाने पर इन्टैलीजेन्स पुलिस ने आज एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टैलीजेन्स) उमेश मिश्रा ने बताया कि रामनिवास गौरा उम्र-28 वर्ष, निवासी-बाजवास, परबतसर नागौर हाल चालक (भारतीय सशस्त्र सेनाएं सिविलियन) कार्यालय निवारू जयपुर में कार्यरत को समस्त आसूचना एजेंसियों द्वारा पूछताछ करने पर जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर सीआईडी विशेष शाखा जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक पिछले वर्षों से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था, जिस पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया तौर से निगरानी रखी जा रही थी जिसके बाद निर्देशानुसार रामनिवास गौरा को पूछताछ हेतु तलब कर पूछताछ की गयी थी। पूछताछ पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा छदम नाम से संचालित सोशल मिडिया अकाउंन्ट पर सम्पर्क में रहते ुए भारतीय सेना से सम्बंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजना एवं भेजी गई सूचनाओं की एवज में धनराशि प्राप्त करने हेतु अपने बैंक खातों की डिटेल पाकिस्तानी हैण्डलिंग अफसर को शेयर कर धनराशि की मांग कर रहा था।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image