Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र कांड के पीड़ितो से प्रियंका ने की मुलाकात

सोनभद्र कांड के पीड़ितो से प्रियंका ने की मुलाकात

वाराणसी, 19 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को यहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती सोनभद्र ‘नरसंहार’ कांड में घायल लोगों से मुलाकात कर उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली तथा उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।

बीएचयू अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद वह घटना स्थल उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के उभ्भा गांव के लिए रवाना हो गईं, जहां उनके पीड़ितों के परिजनों के घर जाकर मिलने का कार्यक्रम है। श्रीमती वाड्रा के साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय समेत कई नेता मौजूद थे।

गौरतलब है कि जमीन विवाद को लेकर गत बुधवार को गांव की तीन महिलाओं समेत 10 आदिवासियों की हत्या कर दी गई थी। इस घटना में 24 से अधिक लोग घायल हो गए थे, जिनका इलाज वाराणसी और सोनभद्र के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में वहां के ग्राम प्रधान प्रज्ञदत्त समेत 28 नामजद समेत 50 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से मुख्य आरोपी प्रज्ञदत्त समेत 28 लोग गिरफ्तार किये गए हैं। इनमें 12 नामजद एवं 16 अज्ञात आरोपी शामिल हैं।

इस बीच, पुलिस सूत्रों ने बताया कि वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन से एक आरोपी कोमल सिंह को हिरासत में लिया गया है, जो भदोही रेलवे स्टेशन के अधीक्षक बताये जाते हैं।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

image