Friday, Apr 19 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


स्पेन के जंगलों में लगी आग की स्थिति नियंत्रण में

मॉस्को, 20 अगस्त (स्पूतनिक) स्पेन के केनेरी आइलैंड के प्रमुख एंजेल विक्टर टोरेस ने कहा है कि केनेरी द्वीपसमूह के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले द्वीप ग्रेन केनेरिया के जंगलों में लगी आग अब धीरे-धीरे बूझ रही है।
ग्रेन केनेरिया के जंगलों में आग इस माह की शुरुआत में लगी थी और मंगलवार तक 25,000 एकड़ भूमि इसकी चपेट में आ चुकी है और इसके कारण आपसपास के इलाकों के करीब नौ हजार लोगों घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है।
श्री टोरेस ने मंगलवार को टि्वटर पर लिखा, “ग्रेन केनेरिया द्वीप के जंगलों में लगी आग को लेकर अच्छी खबर है। मैंने कल रात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और इस दौरान विशेषज्ञों ने मुझे सूचित किया कि आग धीरे-धीरे बुझ रहा है और इसका असर कम हुआ है।”
आग पर काबू पाने के लिए सैकड़ों सैन्य और दमकल कर्मी तैनात किये गये हैं। स्थानीय अधिकारियों ने अगस्त की शुरुआत में वेल्डिंग मशीन का इस्तेमाल करने के दौरान आग लगाने वाले एक संदिग्ध (55) को हिरासत में लिया था।
प्रियंका आशा
स्पूतनिक
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image