Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य


सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लें भाजपा के नामित सदस्य: वैथीलिंगम

पुड्डुचेरी 25 सितंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी विधानसभा के अध्यक्ष वी वैथीलिंगम ने मंगलवार को कहा कि विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन नामित सदस्यों को दी गयी समय सीमा समाप्त हो गयी है इसलिए उन्हें अब सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख कर दिशा-निर्देश प्राप्त करने चाहिए।
श्री वैथीलिंगम ने अपने विधानसभा क्षेत्र कामराज नगर के कृष्णानगर इलाके में स्वच्छता अभियान से इतर मीडियाकर्मियों से कहा कि यदि भाजपा के नामित सदस्यों को विधायकों को मिलने वाले लाभ लेने हैं तो उन्हें सर्वोच्च अदालत का रुख करना चाहिए।
गौरतलब है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने पुड्डुचेरी की कांग्रेस सरकार से सलाह किए बिना ही भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को विधानसभा सदस्य के रूप में नामित किया था।
पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने भाजपा के तीनों कार्यकर्ताओं को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई थी।
भाजपा के नामित सदस्यों के कार्यवाही में भाग लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर कर दिया था।
सदन से बाहर किए जाने के बाद भाजपा के नामित सदस्यों ने मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। उच्च न्यायालय ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया जिसके खिलाफ केन्द्र शासित प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है।
रवि.श्रवण
वार्ता
image