Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
खेल


सुपर संडे को अपने घर में एटीके से भिड़ेगा बेंगलुरू

सुपर संडे को अपने घर में एटीके से भिड़ेगा बेंगलुरू

बेंगलुरू, 29 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के दूसरे प्लेआफ के पहले चरण में रविवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी का सामना श्री कांतिरवा स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके एफसी से होगा।

खिताब बचाने को आतुर बेंगलुरू की टीम रिटर्न लेग के लिए कोलकाता जाने से पहले घरेलू हालात का भरपूर फायदा उठाना चाहती है। चार्ल्स कुआड्राट की टीम को मालदीव के क्लब माजिया एसएंडआर के खिलाफ एएफसी कप क्वालीफायर में हार मिली थी और इस हार से उबरते हुए रविवार को सकारात्मक परिणाम पाना चाहेगी।

इस अहम मैच से पहले कुआड्राट ने कहा, “निश्चित तौर पर एएफसी कप मैच में हालात हमारे मुताबिक नहीं रहे। हम काफी निराश हैं लेकिन ड्रेसिंग रूप में सकारात्मकता बनी हुई है। हम अगली चुनौती के लिए तैयार हैं। हम अपना 100 फीसदी देना चाहेंगे और खुद को खिताब जीतने की स्थिति में रखना चाहेंगे।”

बेंगलुरू की हालांकि एक समस्या है। इस सीजन में यह टीम 18 मैचों में सिर्फ 22 गोल कर सकी है। ऐसे में उसकी अग्रिम पंक्ति को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। सबसे खास बात यह है कि बेंगलुरू की टीम 22 में से सिर्फ आठ गोल ओपन प्ले में कर सकी है। कप्तान सुनील छेत्री का हैमस्ट्रिंग चोट के बाद वापसी करना टीम के लिए अच्छी खबर है। 35 साल के छेत्री ने माजिया के खिलाफ दो गोल किए थे। वह आईएसएल में अब तक नौ गोल कर चुके हैं।


डिमास डेल्गाडो और एलिक पार्टार्लू को मिडफील्ड में अहम भूमिका निभानी होगी। इन दोनों की साझेदारी ने बेंगलुरू को कई गोल दिलाए हैं। कोच कुआड्राट हालांकि अपनी टीम के डिफेंस को लेकर आश्वस्त होंगे। जुआनन गोंजालेज के नेतृत्व में बेंगलुरू का डिफेंस पूरे सीजन में सालिड रहा है।

दूसरी ओर, एटीके के राय कृष्णा और डेविड विलियम्स के सामने बेंगलुरू के बैकलाइन को छकाने की अहम जिम्मेदारी होगी। राय अब तक 14 गोल कर चुके हैं और ऐसे में उन्हें रोकना बेंगलुरू के लिए आसान नहीं होगा।

कोच एंटोनियो हबास चाहेंगे कि राय अपने कुल गोल में कुछ और गोल जोड़ें। एटीके का डिफेंस भी काफी अच्छा है। एटीके ने सिर्फ 16 गोल खाए हैं। हबास चाहेंगे कि जब राय हमला कर रहे हों तो डिफेंस ज्यादा मजबूती से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे और टीम को काउंटर अटैक से बचाएं।

हबास ने कहा,“यह काफी प्रतिस्पर्धी मुकाबला होगा क्योंकि यहां दो संगठित टीमों का सामना होगा। बेंगलुरू की टीम बहुत अच्छी है। यह संतुलित है और काफी प्रतिस्पर्धी है। यह टीम अब तक खिताब की दावेदार है और मौजूदा चैम्पियन है। इस लिहाज से हमें इस टीम का सम्मान करना चाहिए।”

पिछली बार जब दोनों टीमें इसी मैदान पर भिड़ी थीं तब एटीके ने दो गोल से पिछड़ रहे होने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए ड्रा खेला था। अब सुपर संडे को दोनों टीमों का सामना होगा और फुटबाल प्रेमियों को एक कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा।

राज

वार्ता


 

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image