Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीएसई पाठ्यक्रम से अध्यायों को हटाने को लेकर

मैसुरू 09 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को सीबीएसई पाठ्यक्रम से नागरिकता और धर्मनिरपेक्षता तथा राष्ट्रवाद के विषयक अध्यायों को हटाये जाने संबंधी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के फैसले की निंदा की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इन सिद्धांतों पर कभी विश्वास नहीं रहा ।
श्री सिद्दारमैया ने यह टिप्पणी सीबीएसई द्वारा 2020-21 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा नौवीं से 12 के लिए नए पाठ्यक्रम को 30 प्रतिशत कम करने की अधिसूचना के बाद की है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, “नागरिकता, धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद पर अध्याय 11 कक्षा के राजनीति विज्ञान के पाठ्यक्रम से हटा दिए गए हैं। इस फैसले से स्पष्ट है कि भाजपा इन सिद्धांतों में विश्वास नहीं करती है और यह उसके विचारों की पुष्टि ही करता है।” उन्होंने कहा ‘शिक्षा का भगवाकरण बंद करो।”
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “ मैं नागरिकता, धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद पर अध्यायों को हटाने के मानव संसाधन मंत्रालय के फैसले की कड़ी निंदा करता हूं। इस फैसले से छात्र भारतीय लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तंभों को समझने से वंचित होंगे। ”
राम टंडन
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image