Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सामाजिक कार्यकर्ता पर हमले का महिला समिति ने लिया संज्ञान

शिलांग, 16 नवंबर (वार्ता) मेघालय विधानसभा की महिला सशक्तीकरण समिति ने सामाजिक कार्यकर्ता एग्नेस खारशिंग और उसकी सहायक अमिता संगमा पर हुए बर्बर हमले के मामले पर संज्ञान लिया है।
समिति की अध्यक्ष अंपारीन लिंगदोह ने कहा,“ समिति इस तरह के एक जघन्य कृत्य करने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए विभाग द्वारा उठाए गए कदमों पर पुलिस से सफाई मांगेगी जिसने महिलाओं और राज्यों में नागरिकों के दिमाग में एक अकल्पनीय डर पैदा कर दिया है।”
उन्होंने कहा कि समिति पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। फिलहाल पीड़िता अस्पताल में बेसुध भर्ती है।
सिविल सोसाइटी महिला संगठन की अध्यक्ष खारशिंग सहित उनकी सहयोगियों अमिता संगमा और ई. कुरभ पर बर्बर हमला हुआ था। वह राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश का उल्लंघन करके गैर कानूनी तरीके से कोयला ढुलाई करने वाले के खिलाफ लड रिमबाई थाने में शिकायत दर्ज करवाकर आ रही थी, तभी उन पर हमला हुआ।
एनजीटी ने 2014 से कोयला खुदाई एवं ढुलाई पर अंतरिम प्रतिबंध लगा रखा है।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image