Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सामाजिक बदलाव में भूतपूर्व सैनिकों की भूमिका महत्वपूर्ण

रायसेन,18 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कहा है कि जिले के विकास और समाज के उत्थान में भूतपूर्व सैनिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री भार्गव ने जिले के भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों की समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित बैठक में कहा कि जिले के विकास और समाज के उत्थान में भूतपूर्व सैनिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भूतपूर्व सैनिक अपने ज्ञान का उपयोग कर समाज के विकास में योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक बदलाव में जनजागरूकता की भूमिका को भूतपूर्व सैनिक बेहतर ढंग से निभा सकते हैं।
इस बैठक में उन्होंने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये भूतपूर्व सैनिकों, शहीद सैनिकों की विधवाओं और उनके परिजनों की समस्याओं को सुनकर, समस्यों के निराकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभायें। बैठक में भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवारों की सहायता के संचालित कई सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई।
विश्वकर्मा
वार्ता
image