Friday, Mar 29 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
खेल


सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान ही एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है और इसमें मोईन अली तथा जॉनी बेयरस्टॉ को भी शामिल किया गया है जो टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिये 24 खिलाड़ियों के एक ट्रेनिंग ग्रुप को चुना गया है। इस ग्रुप में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर को शामिल नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खत्म होने के अगले दिन ही 30 जुलाई को पहला एकदिवसीय मैच एजिस बॉल में खेला जाएगा। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली यह एकदिवसीय सीरीज चार अगस्त को समाप्त होगी। इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इंग्लैंड ने इस व्यस्त दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के अलग अलग ग्रुप बनाए हैं। क्रिस वोक्स, जो रूट और मार्क वुड भी आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

ईसीबी के परफॉर्मेंस निदेशक मो बोबॉट ने कहा, “जैसा हमारे टेस्ट तैयारियों के दौरान था, हमें एकदिवसीय प्रशिक्षण के दौरान काउंटियों से जबरदस्त समर्थन मिला है। खिलाड़ियों के एक बड़े पूल के लिए कई चरण में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाना एक चुनौती रही है। इस दौरान हम काउंटियों की प्रतिबद्धता की बहुत सराहना करते हैं जो उन्होंने राष्ट्र के लिये दिखाई है।”

इयान मोर्गन 24 खिलाड़ियों के ग्रुप की अगुवाई करेंगे। इंग्लैंड टीम के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड इस ग्रुप के मुख्य कोच होंगे। कॉलिंगवुड की मदद के लिए मार्कस ट्रेस्कोथिक होंगे जो टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे। तेज गेंदबाजों की मदद के लिए जॉन लुइस भी होंगे और उनकी मदद के लिए नील किलेन होंगे। स्पिन गेंदबाजी विभाग दक्षिण अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर क्लॉड हेंडरसन संभालेंगे। पूर्व एसेक्स विकेटकीपर जेम्स फोस्टर विकेटकीपिंग कोच होंगे।

शुभम राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image