Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


सोमालिया में 11 आतंकवादी मारे गये, 15 घायल

मोगादिशु, 21 अगस्त (शिन्हुआ) सोमालिया के दक्षिणी इलाके के जोहार शहर में मंगलवार को सेना की कार्रवाई में अल शबाब समूह के 11 स्थानीय आतंकवादी मारे गये और 15 अन्य घायल हो गये। सेना के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सोमालिया की 27 वीं डिवीजन के प्रभारी कमांडर सलाह याकूब ने संवाददाताओं को बताया कि स्थानीय आतंकवादियों ने जौहर शहर के शिम्बिरो गांव में सेना के आधार शिविर पर हमला किया था, सेना ने जवाबी कार्रवाई करते उसे नाकाम कर दिया है।
श्री याकूब ने कहा, “ गठबंधन सेना ने 11 आतंकवादियों को मार गिराया और 15 अन्य को घायल हो गये है। सेना ने शहर के बाहर भाग हुये आतंकवादियों के जुड़े लोगों के लिये अभियान चला रखा है। अब हमारी सेना इसी काे आधार मानकर चल रही है।”
एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि शहर में भयंकर लड़ाई हुयी थी। सेना के क्षेत्र से कुछ लोगों ने हमला किया था, उसके बाद मोटार्र दागे जाने की आवाजें सुनी गयी हैं।
सरकारी सेना द्वारा लोअर शबेले के दक्षिणी क्षेत्र के बरियर शहर में हुये एक हमले की जवाबी कार्रवाई में 20 आतंकवादियों को मार गिराए जाने के बाद के दो दिन बाद यह हमला हुआ है।
अल शबाब ने लड़ाई में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा है कि उसके लड़ाकों ने शिम्बिरो गांव के सेना के बेस पर कब्जा कर लिया और हथियार और गोला बारूद जब्त कर लिये हैं।
इस बीच, सरकारी सेना ने बंदरगाह शहर किस्मायो से एक अभियान में आतंकवादियों द्वारा अपहृत किये गये 20 नागरिकों को बचा लिया है। उन्होंने कहा कि किसमायो के उत्तर में योंतोय के आसपास के गांवों में बचाव अभियान चलाया गया।
राम.श्रवण
शिन्हुआ
image