Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीमावर्ती क्षेत्रों में फंसे लोगों की राहत के लिए हो आपदा सीमा राहत शिविर की व्यवस्था : नीतीश

पटना 28 मार्च (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस से संक्रमण का प्रसार रोकने के उद्देश्य से लागू लॉकडाउन में सीमावर्ती क्षेत्रों में फंसे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए ‘आपदा सीमा राहत शिविर’ की व्यवस्था करने का आज निर्देश दिया।
श्री कुमार ने यहां एक, अणे मार्ग में आयोजित समीक्षा बैठक में लाॅकडाउन में बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में फंसे लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से मुख्य सचिव को बिहार से लगने वाली राज्यों की सीमाओं एवं नेपाल की सीमा पर ‘आपदा सीमा राहत शिविर’ की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।
आपदा सीमा राहत शिविर में आपदा राहत केन्द्रों की तरह ही दूसरे राज्यों से आने वाले बिहार के लोगों अथवा अन्य राज्यों के फंसे लोगों को भोजन, आवासन एवं चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। इस व्यवस्था की समीक्षा एवं निगरानी मुख्यमंत्री स्वयं कर रहे हैं।
श्री कुमार ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण के कारण लोगों के लाॅकडाउन में फंसे होने की स्थिति को आपदा मान रही है। ऐसे लोगों की मदद उसी तरह की जायेगी जैसी अन्य आपदा पीड़िताें के लिये की जाती है।
मुख्यमंत्री के इस निर्देश के आलोक में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने राज्य के सभी सीमावर्ती जिलों पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, नवादा, गया, औरंगाबाद, भोजपुर, कैमूर, बक्सर, छपरा, सीवान एवं गोपालगंज के जिलाधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।
सूरज
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image