Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सामूहिक बलात्कार के विरोध में छात्र हुए उग्र, पुलिस को चलानी पड़ी लाठी

पटना 14 दिसंबर (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी इलाके में एक छात्रा से सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध में आज दूसरे दिन भी छात्रों ने प्रदर्शन किया और इस दौरान पथराव कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सुबह 10 बजे से ही छात्र कारगिल चौक पर जुटने लगे। छात्रों ने टायर जलाकर सड़क पर रख दिया और यातायात को बाधित कर दिया। इसके कारण स्कूली बसें, एंबुलेंस समेत सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे। छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण करीब तीन घंटे तक अशोक राजपथ जाम रहा। पुलिस ने जब छात्रों को समझा-बुझाकर जाम हटाने की कोशिश की तब वे पुलिस पर पथराव करने लगे। इस पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल भी हो गये।
सूत्रों ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने पथराव कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके कारण कारगिल चौक से लेकर बी. एन. कॉलेज तक अशोक राजपथ रणक्षेत्र में बदल गया। इसी दौरान छात्रा से सामूहिक बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन करने आये राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स यूनियन (आईसा) तथा नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता भी इसमें कूद गये। हंगामे के बीच छात्रों ने एक सरकारी बस के शीशे भी तोड़ दिये।
पुलिस ने थोड़ी देर बाद स्थिति को काबू में कर लिया। पथराव में घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि कल भी छात्रों ने कारगिल चौक पर छात्रा से सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया था और दोषियों को तुरंत फांसी देने की मांग कर रहे थे।
शिवा सूरज
वार्ता
image