Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ट्वीट किया,“ दोस्त हर अवसर पर मिलते हैं। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिली।”

सुषमा स्वराज ने मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरितो से मुलाकात की और उनसे वाणिज्य, साइबर सुरक्षा एवं रक्षा के क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया,“संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैैठक के अलावा कई द्विपक्षीय बैठकें हुईं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता ने वाणिज्य, दवाइयाें, साइबर सुरक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा की।”

सभी की निगाहें 29 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में होने वाली महा बहस पर होगी जब विदेश मंत्री अपना भाषण देंगी।

रमेश जितेन्द्र

वार्ता

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image