Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुरेश अंगड़ी ने किया विद्युत-डीजल रेल इंजन राष्ट्र को समर्पित

सुरेश अंगड़ी ने किया विद्युत-डीजल रेल इंजन राष्ट्र को समर्पित

वाराणसी, 19 सितम्बर (वार्ता) रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने गुरुवार को यहां डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) निर्मित 275वें विद्युत डीजल रेल इंजन ‘डब्‍ल्‍यूएपी-7’ को विधिवत पूजन के बाद हरी झंडी दिखाकर राष्ट्र को लोकार्पित किया।

इस अवसर पर श्री अंगड़ी ने डीरेका कर्मचारियों एवं अधिकारियों की जमकर सराहना करते हुए कहा उत्‍पादन एवं प्रौद्योगिकी कुशलता के मामले में अग्रणी डीरेका ने अपने ग्राहकों की परिवर्तनशील मांगों के अनुरूप अपनी सक्षमता को प्रदर्शित किया है। डीरेका के विकास एवं कामगारों के तकनीकी कौशल पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए उन्होंने विभिन्‍न परियोजनाओं की प्रगति एवं निर्माणाधीन रेल इंजनों के विकास एवं निर्माण की प्रगति पर संतोष व्‍यक्‍त किया।

इससे पहले उन्‍होंने डीरेका महाप्रबंधक रश्मि गोयल एवं अन्‍य प्रमुख अधिकारियों के साथ उक्‍त रेल इंजन के ड्राइवर कैब का निरीक्षण कर ‘डब्‍ल्‍यूएपी-7’ रेल इंजन से संबंधित महत्‍वपूर्ण तकनीकी जानकारियां लीं।

श्रीमती गोयल ने डीरेका रेल इंजन उत्‍पादन एवं गतिविधियों के साथ-साथ भविष्‍य की संभावनाओं पर अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए डीरेका के विकास कार्य के बारे में उपस्थित अतिथियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि उपरोक्त 6000 अश्‍व शक्ति ‘डब्ल्यूएपी-7’ विद्युत रेल इंजन संख्या- 37248 को पश्चिम मध्‍य रेलवे के दिल्ली तुगलकाबाद (टीकेडी) विद्युत शेड को भेजा जा रहा है।

श्री अंगड़ी ने डीरेका कर्मचारी परिषद के कर्मचारी संगठनों एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मुलाकात की तथा उनकी मांगों से संबंधित ज्ञापन प्राप्त किया।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image