Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण : मृत महिला को कोविड वैक्सीन, मोबाइल पर मिला मैसेज

छपरा, 09 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के सारण जिला मुख्यालय छपरा स्थित सदर अस्पताल की ओर से एक मृत महिला को कोरोना का टीका देने का मामला प्रकाश में आया है।
सारण जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल, छपरा ने सितम्बर 2021 में मृत एक महिला को गुरुवार को कोरोना का टीका देने के बाद उसके रजिस्टर मोबाइल फोन पर मैसेज भेजने के साथ ही टीकाकरण का दूसरा और अंतिम प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया।
इस मामले की जानकारी देते हुए मृतक कौशल्या देवी के पुत्र ने बताया कि उनकी माताजी को इस वर्ष अप्रैल माह में सदर अस्पताल छपरा में कोविशील्ड का पहला टीका दिया गया था। सितम्बर माह में उनकी माताजी की मौत ह्रदय गति के रुकने के कारण हो गई। महिला के नाम पर रजिस्टर मोबाइल फोन पर सदर अस्पताल छपरा से यह सूचना प्राप्त हुई कि आज गुरुवार को कौशल्या देवी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी और अंतिम टीका दिया गया है। उक्त मैसेज के आधार पर जब उन्होंने साइबर कैफे जाकर मैसेज की सत्यता जांचनी चाही तो उन्हें सदर अस्पताल छपरा द्वारा निर्गत किया गया टीका लेने संबंधित प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुआ है।
इस मामले में सारण के सिविल सर्जन सह असैनिक मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी से जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मंतव्य प्राप्त नहीं हो सका है।
सं.सतीश
वार्ता
image