Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
खेल


स्लो ओवर रेट के लिए न्यूजीलैंड टीम पर जुर्माना

स्लो ओवर रेट के लिए न्यूजीलैंड टीम पर जुर्माना

मैनचेस्टर, 24 जून (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप मुकाबले के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया है।

आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार किसी भी टीम को निर्धारित समय रहते ओवर खत्म करने होते हैं और अगर वह टीम ऐसा करने में असफल रहती है तो उसपर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जाता है।

नियम के अनुसार दोषी पाए गए टीम के खिलाड़ियों पर 10 फीसदी जुर्माना लगता है जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा है और अन्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

यदि न्यूजीलैंड पूरे टूर्नामेंट के दौरान फिर स्लो ओवर रेट की दोषी पायी जाती है तो उसके कप्तान विलियम्सन को मैच से निलंबित भी किया जा सकता है। न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन ने मैच के बाद अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार किया था जिसके बाद इस मामले की औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी।

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच 22 जून को मैनचेस्टर में यह मैच खेला गया था। मैदानी अंपायर इयान गोल्ड, रुचिरा पेलियागुरुगे, तीसरे अंपायर नाइजेल लाेंग तथा चौथे अंपायर रॉड टकर ने न्यूजीलैंड पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगाया था।

 

More News
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image