Friday, Apr 19 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सेल्वम ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन भरा

सेल्वम ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन भरा

पुड्डुचेरी, 14 जून (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से श्री आर सेल्वम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और अगर आवश्यक हुआ तो चुनाव 16 जून को होगा।

मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने श्री सेल्वम के नाम का प्रस्ताव रखा और भाजपा विधायक दल के नेता ए नमाशिवायम ने इसका समर्थन किया।

श्री सेल्वम ने विधान सभा सचिव श्री मुनिसामी के समक्ष अपना नामांकन पत्र जमा कराया। नामांकन मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक दाखिल किए जाने हैं और उम्मीद जतायी जा रही है कि बुधवार को सत्र शुरू होने पर श्री सेल्वम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि एन आर कांग्रेस और भाजपा ने केन्द्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव जीत हासिल की है और पार्टियों के बीच सत्ता खींचतान के कारण पूर्ण मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो सका है।

ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा को छह निर्वाचित विधायकों, तीन मनोनीत सदस्यों और तीन निर्दलीय सदस्यों का समर्थन हासिल है जिनकी एन आर कांग्रेस से मंत्रिमंडल में तीन मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष के पद की भी मांग की है।

एन आर कांग्रेस की झोली में छह अप्रैल के चुनाव में 10 सीटें आयी हैं। एन आर कांग्रेस के अध्यक्ष श्री रंगास्वामी है जिन्होंने अकेले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और वह भाजपा की इस मांग को मानने से हिचक रहे हैं। अंतत भाजपा आलाकमान के साथ बहुत चर्चा के बाद श्री रंगास्वामी भाजपा को दो मंत्री और अध्यक्ष देने के लिए सहमत हुए है।

केन्द्रशासित प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत शीघ्र होने का अनुमान है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image