Friday, Apr 19 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेल्समैन से दो लाख की लूट के मामले में फरियादी मैकेनिक समेत पांच गिरफ्तार

खरगोन, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गोगावा थाना क्षेत्र में सेल्समैन से दो लाख रुपए की लूट के मामले में उसके साथ दुपहिया वाहन पर बैठे मैकेनिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
भीकन गांव के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) संजू चौहान ने आज बताया कि ट्रैक्टर शोरूम के सेल्स मैन नितिन वर्मा से लूट के मामले में उसके साथ दुपहिया वाहन पर बैठे मुख्य मैकेनिक मुजम्मिल पठान, नदीम खान, अबरार, रिजवान और शाहिद को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूट के दो लाख रुपए में से 1 लाख 43 हजार रुपए बरामद कर पांच मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं।
घटना में सेल्समैन नितिन वर्मा के घायल हो जाने की वजह से उसके साथ गए मुजम्मिल खान ने ही पुलिस में प्रकरण पंजीबद्ध कराया था। यश ट्रैक्टर्स खरगोन के सेल्स मैन नितिन वर्मा और मैकेनिक मुजम्मिल पठान कल ट्रैक्टर बिक्री की बची हुई राशि लेने ग्राम मोरवा गए थे। वहां से दो लाख रुपए लेकर लौटने के दौरान चार नकाबपोश बदमाशों ने रास्ते में नितिन वर्मा की पिटाई कर उक्त राशि छीन ली थी और फरार हो गए थे।
एसडीओपी श्री चौहान ने बताया कि पुलिस को मुजम्मिल पठान पर शुरू से ही शक था, क्योंकि आरोपियों ने उसे ज्यादा नहीं मारा था और उसका मोबाइल भी छीन कर नहीं ले गए थे। उसके कॉल रिकॉर्ड से भी पुलिस को मामला संदिग्ध लगा और कड़ाई से पूछताछ पर वह टूट गया। मुजम्मिल ने बताया कि उसने अन्य चार साथियों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। वह सेल्समैन के साथ मोरवा यह कह कर चला गया था कि उसे नये ट्रैक्टर का तकनीकी परीक्षण भी करना है। आरोपियों में अबरार वर्ष 2015 में खरगोन दंगे का भी आरोपी है। सेल्समैन वर्मा का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।
सं बघेल
वार्ता
image