Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सोलह दिनों में 25 लाख किसानों के कर्ज माफ हो जाएंगे - कमलनाथ

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज विधानसभा में कहा कि कांग्रेस ने किसानों के कर्ज काफ करने संबंधी वचन पूरा होमवर्क करने के बाद दिया था और इसके प्रति सरकार पूरी तरह गंभीर है। अगले सोलह दिनों में राज्य के 25 लाख किसानों के कर्ज माफ हो जाएंगे।
श्री कमलनाथ ने शाम को सदन में नियम 139 के तहत अविलंबनीय लोक महत्व के विषय के अंतर्गत राज्य में फसलों को पाले से हुए नुकसान के मुद्दे पर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए यह बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फसलों को नुकसान पहुंचने का मामला उठाया था।
श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। हम लोगों ने पूरा होम वर्क करने के बाद यह घोषणा की थी और आगामी पांच मार्च को वह बता देंगे कि किसानों का ऋण माफ करने संबंधी वचन कैसे पूरा किया जा रहा है।
इसके पहले श्री चौहान ने राज्य में पिछले दिनों ओला वृष्टि और पाले के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने की बात की और आरोप लगाया कि पीड़ित किसानों की सुध लेने मुख्यमंत्री और उनके मंत्री किसानों तक नहीं पहुंचे। उनका कहना था कि पीड़ित के पास पहुंचकर ही नुकसान का सही जायजा लिया जा सकता है। कानों से सुनने में वह बात नहीं रहेगी।
प्रशांत
जारी वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image