Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
भारत


स्वाति मालिवाल का हुआ तलाक

स्वाति मालिवाल का हुआ तलाक

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल का तलाक हो गया है और उन्होंने इसे बहुत पीड़ादायक बताया है।

सुश्री मालिवाल के पति नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख नेता हैं और वह मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के भी काफी करीबी नेता हैं। श्री जयहिंद का हरियाणा में अच्छा खासा प्रभाव है और वह आप के हरियाणा इकाई के अध्यक्ष भी हैं।

उन्होंने पति से तलाक की जानकारी स्वयं ट्विटर पर बुधवार को साझा की और कहा,“नवीन काफी याद आयेंगे।” उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि इस पीड़ा से उबरने के लिए उन्हें शक्ति प्रदान करे।

महिला आयोग अध्यक्ष ने तलाक पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए लिखा,“जब आपकी कहानी खत्म होती है तो वह सबसे पीड़ादायक पल होता है। मेरी भी कहानी का अंत हो गया। मेरे और नवीन के बीच तलाक हो गया। कभी-कभी ऐसा भी होता है जब सबसे अच्छे लोग एक साथ मिल कर नहीं रह सकते। मुझे हमेशा उनकी कमी खलेगी और उनके साथ जीवन का बिताया गया समय याद रहेगा। मैं हर रोज ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि हम और हमारे जैसे अन्य लोगों को इस पीड़ा से पार पाने की शक्ति प्रदान करे। ”

श्री जयहिंद ने 15 दिसंबर को बलात्कार के मामलों में छह माह के भीतर फांसी की सजा की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठीं सुश्री मालीवाल को ‘शेरनी’ और ‘मर्दानी’ बताया था। उन्होंने भूख हड़ताल के दौरान यह बात कही थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था,“स्वाति शेरनी है मुर्दा नहीं मर्दानी है. सोये हुए लोगों को जगाया जाता है पर मुर्दों को जगाने चली है मुर्दे कभी जागते नहीं है। इस जंगल मे जंग जिंदा रहके लड़ी जाती है मरके तो जंग नहीं लड़ी जा सकती। रेपिस्टों को फांसी के लिए 13 दिन से अनशन पर है। मर भी जाएगी तो 13 दिन भी याद नहीं रखेंगे लोग।”

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

23 Apr 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर एक हजार 351 उम्मीदवार मैदान में हैं।

see more..
image