Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीवान में दो और कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या हुई 60

सीवान में दो और कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या हुई 60

पटना 10 अप्रैल (वार्ता) बिहार के सीवान जिले में दो और मरीजों के काेरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, इससे राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज सुबह आई स्वाब जांच रिपोर्ट में सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार निवासी दो और लोगों को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि इनमें एक 10 साल की बच्ची और एक 28 वर्ष का युवक है।

श्री कुमार ने बताया कि बच्ची और युवक के संक्रमित होने का कारण रघुनाथ प्रखंड के पंजवार गांव निवासी उस युवक के संपर्क में आना बताया जा रहा है, जिसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि 03 अप्रैल को हुई थी। वह 21 मार्च को खाड़ी देश ओमान से भारत आया था। सीवान में दो और लोगों के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60 हाे गई है।

उल्लेखनीय है कि सीवान के 29, मुंगेर के सात, पटना के पांच, गया के पांच, गोपालगंज के तीन, बेगूसराय के पांच, नालंदा के दो, सारण के एक, लखीसराय के एक, भागलपुर के एक और नवादा के एक मामले हैं। अबतक 17 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं और एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुयी है।

सूरज शिवा

वार्ता

image