Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की कोरोना हेल्पलाइन

पुड्डुचेरी ,10 जुलाई (वार्ता) पुड्डुचेरी में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों के तहत लोगों के बीच जागरुकता फैलाना, जरूरत मंदों को सहायता पहुंचाने तथा इस महामारी के संबंध में सूचनाओं का प्रसार करने हेतु एक हेल्पलाइन शुरू की है। इस हेल्पलाइन 104 नंबर पर 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।
सरकार द्वार शुक्रवार को जारी किये सर्कुलर के अनुसार राजस्व विभाग ने भी 1070 तथा 1077 नंबर की दो आपातकालीन अभियान केंद्र स्थापित किए हैं, जिस पर आम लोगों की सहायता के लिए 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।
इन हेल्पलाइनों पर आम लोगों से भी सूचना संग्रहित की जाएंगी। इस बीच उप राज्यपाल किरण बेदी ने सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों ने कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में सहभागी बनने की अपील की है।
उन्होंने व्हाट्सअप्प पर लिखे अपने संदेश में राज्य के शिक्षा सचिव अनबरसु को उस अपील के लिए बधाई दी है, जिसमें सरकारी अधिकारियों से कहा गया था कि वे जहां भी रहें अपने शीर्ष अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग तथा नियंत्रण कक्ष को वायरस के लक्षण के बारे में सूचना प्रदान करें। उन्होंने कहा है कि ऐसा करने से सामूहिक और व्यक्तिगत जिम्मेदारी सुदृढ़ होगी और यह प्रशंसनीय कदम है।

संतोष जितेन्द्र
वार्ता
More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image