Friday, Mar 29 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सेवा से समृद्धि की ओर बढ रहा झारखंड : लुईस

सेवा से समृद्धि की ओर बढ रहा झारखंड : लुईस

दुमका 17 सितंबर (वार्ता) झारखंड की समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने आज कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से झारखंड सेवा से समृद्धि की ओर बढ़ रहा है ताकि समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को गरीबी के कलंक से मुक्ति मिल सके।

डॉ. मरांडी ने यहां आयोजित ‘सेवा से समृद्धि की ओर’ कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से झारखंड सेवा से समृद्धि की ओर बढ़ रहा है ताकि समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को गरीबी के कलंक से मुक्ति मिल सके। उन्होंने बताया कि 17 सितंबर से 23 सितंबर तक पूरे जिले में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत जिले के विभिन्न प्रखंडों में योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास, गृह प्रवेश, ले-आउट कार्य किये जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है। नई-नई योजनाओं के माध्यम से गरीबों को सशक्त किया जा रहा है ताकि समाज के हर वर्ग के लोग कदम से कदम मिलाकर चल सके। इसके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास हमेशा गरीबों की चिंता करते हैं तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करते हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार ने राज्य से गरीबी का कलंट मिटाने का संकल्प लिया है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image