Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई वेबकास्टिंग

जालंधर, 19 मई (वार्ता) जालंधर संसदीय क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर प्रशासन द्वारा की गयी इंटरनेट वेबकास्टिंग ने सफलता की एक नयी कहानी लिखी हैं क्योंकि यह जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई है।
सरकारी प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने निर्वाचन क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग सुनिश्चित की थी, जिसमें से 439 को संवेदनशील माना गया था। इन 957 बूथों में से 118 बूथ फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में, नकोदर विधानसभा क्षेत्र में 126, शाहकोट में 122, करतारपुर में 110, जालंधर पश्चिम में 101, जालंधर सेंट्रल में 80, जालंधर उत्तर में 88, जालंधर कैंट में 105 और आदमपुर में 107 विधानसभा क्षेत्र हैं। इन कैमरों को संचालित करने और मतदान केंद्र पर होने वाली हर गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए प्रशासन द्वारा समर्पित कर्मचारियों की नियुक्ति की गयी थी।
सुबह से ही जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने जिला प्रशासनिक परिसर में स्थापित वेबकास्टिंग के लिए नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और पूरी स्थिति पर करीबी नजर रखी। अधिकारियों ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी, जो वेबकास्टिंग के माध्यम से उनके प्रत्यक्ष अवलोकन के तहत थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image