Friday, Apr 19 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


स्वतंत्रता दिवस पर दुमका में सम्मानित होंगे कोरोना योद्धा

दुमका 13 अगस्त (वार्ता) झारखंड की उप राजधानी दुमका में इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।
राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपराजधानी दुमका में 15 अगस्त को झंडोत्तोलन करने के बाद कोराना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगी और दुमका समेत राज्यवासियों को संबोधित करेंगी। जिला प्रशासन द्वारा कोराना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सामाजिक एवं शारीरिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए स्थानीय पुलिस लाईन में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।
उपायुक्त राजेश्वरी बी. गुरुवार को स्थानीय पुलिस लाइन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम के मद्देनजर अंतिम अभ्यास में शामिल हुईं और तैयारी का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कम से कम कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा राजभवन में आयोजित एट होम कार्यक्रम का आयोजन इस वर्ष नहीं किया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम के रूप में झंडोत्तोलन तथा राज्यपाल का संबोधन होगा। इस दौरान राज्यपाल कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगी।
श्रीमती राजेश्वरी ने बताया कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए बहुत ही कम संख्या में आमंत्रण कार्ड लोगों को भेजा गया है ताकि झंडोत्तोलन कार्यक्रम में सीमित संख्या में लोग आएं। संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ही महत्वपूर्ण है। कोरोना संक्रमण पूरे राज्य में तेजी से फैल रहा है इसे ध्यान में रखते हुए सभी को विशेष रूप से सतर्क रहने के जरूरत है। इसलिए, कम से कम संख्या में लोग समारोह में भाग लें इस पर विशेष ध्यान रखा जायेगा।
सं सूरज
वार्ता
image