Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोशल मीडिया पर सुरक्षा एजेंसियों की निगाह सख्त

गोण्डा, 19 फरवरी (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोण्डा और बलरामपुर जिलों में सोशल मीडिया पर वायरल राष्ट्रविरोधी मैसेज को गंभीरता को लेते हुये पुलिस ने शरारती तत्वों को जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया है।
गोण्डा में धानेपुर क्षेत्र के मुजेहना में कुछ युवको के राष्ट्रविरोधी नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने को पुलिस ने गंभीरता से लिया है।
पुलिस अधीक्षक आर.पी .सिंह ने मंगलवार को बताया कि वायरल वीडियो की जांच करायी जा रही है। वीडियो में राष्ट्र विरोधी नारा लगाने वाले युवको की शिनाख्त के लिये पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलवामा हमले के विरोध में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे प्रदर्शन और सोशल मीडिया पर की जा रही प्रतिक्रियाओं पर साइबर सेल कड़ी निगरानी रख रही है।
उधर, नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले मे खुफिया विभाग तथा पुलिस सोशल मीडिया पर अपनी नजरे जमाए हुए है। सुरक्षा बलों ने किसी प्रकार का अवांछनीय पोस्ट करने वालो के खिलाफ कडी कार्यवाही की चेतावनी दी है।
पुलिस सूत्रो के अनुसार व्हाट्सएप,ट्विटर,फेसबुक आदि पर श्रद्धांजलि देने के अलावा हिंसात्मक और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर मैसेज पोस्ट किये जा रहे है। इस तरह के पोस्टो से समाज मे गलत भ्रांतिया उत्पन्न हो रही है। पुलिस ने ऐसे अवांछनीय मैसेज,फोटो आदि फॉरवर्ड तथा शेयर न करने की अपील की है।
सं प्रदीप
वार्ता
image