Tuesday, Mar 19 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
खेल


सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बने विराट

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बने विराट

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान के अंदर और बाहर दोनों ही जगह नए-नए कीर्तिमान बना रहे हैं और अब वह सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

विश्व के नंबर एक बल्लेबाज विराट के ट्वीटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर हो गए हैं और इसी के साथ वह सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

विराट से पीछे क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर हैं जिनके ट्वीटर पर करीब तीन करोड़ एक लाख फॉलोवर हैं जबकि फेसबुक पर दो करोड़ 80 लाख और इंस्टाग्राम पर उनके एक करोड़ 65 लाख फॉलोवर हैं।

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़ियों के मुकाबले ज्यादा सक्रिय नहीं है लेकिन फिर भी वह इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं। धोनी के इंस्टाग्राम में एक करोड़ 54 लाख फॉलोवर हैं जबकि ट्वीटर पर यह आकंड़ा 77 लाख है और फेसबुक पर धोनी के दो करोड़ पांच लाख फॉलोवर हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक-एक करोड़ से अधिक फॉलोवर हैं। रोहित को इंस्टाग्राम पर एक करोड़ पांच लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि ट्वीटर में उनके फॉलोवर की संख्या एक करोड़ 47 लाख और फेसबुक पर एक करोड़ 10 लाख हैं।

भारत के मध्यक्रम के खिलाड़ी सुरेश रैना इस सूची में पांचवें पायदान पर हैं। रैना के ट्वीटर पर एक करोड़ 67 लाख फॉलोवर हैं जबकि इंस्टाग्राम पर 90 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं तथा फेसबुक पर उनके फॉलोवर की संख्या 31 लाख है।

 

More News
एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले चरण में कवीन क्विंटल टॉप 15 में

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले चरण में कवीन क्विंटल टॉप 15 में

18 Mar 2024 | 11:55 PM

चैंग इंटनेशनल सर्किट, थाईलैण्ड, 18 मार्च (वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल और मोहसीन पी ने 2024 एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले राउण्ड को टीम के लिए कीमती पॉइन्ट्स स्कोर करते हुए पूरा किया।

see more..
दिल्ली ने सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी में केरल को 4-1 से हराया

दिल्ली ने सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी में केरल को 4-1 से हराया

18 Mar 2024 | 11:55 PM

पुणे 18 मार्च (वार्ता) दिल्ली की हॉकी टीम ने हॉकी इंडिया 14वी सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2024 में केरल को 4-1 से हराया। महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित चैंपियनशिप में दिल्ली की टीम की ओर सोनाली ने दो, मानसी और तान्या ने एक-एक गोल दागे। वहीं केरल की टीम की ओर श्वेता ही एकमात्र गोल कर सकी।

see more..
बंगलादेश ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया

बंगलादेश ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया

18 Mar 2024 | 7:54 PM

चटगांव 18 मार्च (वार्ता) तंजिद हसन 84 रनों की अर्धशतकीय पारी और रिशाद हुसैन नाबाद 48 रनों की पारियों की बदौलत बंगलादेश ने सोमवार को तीसरे एक दिवसीय मैच में श्रीलंका चार विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ बंगलादेश ने तीन मैच की श्रृंखला भी 2-1 से जीत ली है।

see more..
सूर्यकुमार के आईपीएल में पहले मैच में खेलने को लेकर संशय

सूर्यकुमार के आईपीएल में पहले मैच में खेलने को लेकर संशय

18 Mar 2024 | 6:45 PM

मुंबई 18 मार्च (वार्ता) एड़ी की सर्जरी से उबर रहे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर संशय बना हुआ उन्हें अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मेडिकल स्टाफ की ओर से क्लियरेंस नहीं मिला है इस कारण उन्हें गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है।

see more..
तन्वी के मलेशिया में एसएसी स्वर्ण पदक जीतने पर  मोदी ने दी बधाई

तन्वी के मलेशिया में एसएसी स्वर्ण पदक जीतने पर मोदी ने दी बधाई

18 Mar 2024 | 4:12 PM

होशियारपुर, 18 मार्च (वार्ता) पंजाब के होशियारपुर जिले की 15 वर्षीय बैडमिंटन सनसनी तन्वी शर्मा ने कौशल और दृढ़ संकल्प के शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया में सीनियर एशियाई चैंपियनशिप (एसएसी) में स्वर्ण पदक जीतकर सभी का ध्यान अपनी ओर आक़ृष्ट किया है।

see more..
image