Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सोशल मीडिया में नफरत फैलाने के आरोप में महिला गिरफ्तार

मेदिकेरी 03 जून (वार्ता) कर्नाटक के मेदिकेरी में एक महिला को सोशल मीडिया में नफरत फैलाने वाले पोस्ट भेजने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
ट्विटर उपयोगकर्ताओं की ओर से महिला के खिलाफ अभियान चलाने का आरोप लगाने और उसकी गिरफ्तारी की मांग करने के बाद पुलिस ने फेसबुक पर नफरत फैलाने वाले पोस्ट करने पर महिला को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बुधवार को बताया कि राज्यभर में ट्विटर उपयोगकर्ताओं एकजुट हुए और महिला के फेसबुक पोस्ट के खिलाफ एक ट्विटर अभियान चलाया। जिसमें उसने अल्पसंख्यक समुदाय और उनके पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी।
महिला की पहचान विंद्या पूनाचा के रूप में हुई है जो कोडागु जिले की निवासी है। उस पर कथित तौर पर एक समुदाय के खिलाफ नफरत और अपमानजनक टिप्पणियों करने का आरोप है।
इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने यह सुनिश्चित किया कि अधिकारियों के ध्यान में लाने के लिए उन्होंने अपने सभी ट्वीट कोडागु जिले के पुलिस उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को टैग किया।
इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कुशलनगर थाने के पुलिस निरीक्षक ने जब आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया, तो उपयोगकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की।
ट्विटर पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं ने मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाने के पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया। कुशल नगर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image