Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
भारत


संसद भवन का फर्जी प्रवेश पास बनाया, आरोपी युवक गिरफ्तार

संसद भवन का फर्जी प्रवेश पास बनाया, आरोपी युवक गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस ने संसद भवन में प्रवेश के लिए फर्जी पास बनाने के एक मामले में बिहार के एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक ने एक सांसद का सहायक कर्मचारी के नाम पर पास बनाया था।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने शनिवार को बताया कि बबलू कुमार आर्य (26) को एक सांसद का सहायक कर्मचारी के नाम पर फर्जी पास तैयार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह बिहार के गोपालगंज का निवासी है।

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि पास बबलू ने संसद भवन में प्रवेश के लिए तैयार असली पास में कंप्यूटर की मदद से फेरबल कर अपना फर्जी पास तैयार किया था।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि संसद भवन का पास बिहार के गोपालगंज निवासी ज्योति भूषण कुमार भारती के नाम जारी किया गया था। पास की वैधता 18 जून से 31 दिसंबर 2019 थी। बबलू भी वहां का रहने वाला है। उसने बिहार में ज्योति भूषण के घर पर उसके पॉकेट से बिना उसकी जानकारी के असली पास ले लिया था। इसके बाद उसने वहीं के एक साइबर कैफे में कप्यूटर एवं स्कैनर की मदद से पास में अपना नाम जोड़ फर्जी पास तैयार कर लिया था।

उन्होंने बताया कि फर्जी पास के बारे में सूचना मिलने के बाद जांच की गई। जांच के दौरान ज्योति भूषण से पूछताछ के आधार पर बबलू को गिरफ्तार किया गया। बबलू छपरा विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। ज्योति भूषण एक सांसद के सहायक कर्मचारी के तौर पर काम करता है।

बीरेंद्र.श्रवण

वार्ता

More News
समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

23 Apr 2024 | 6:55 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) भारत और ओमान ने समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है इससे क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

see more..
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

23 Apr 2024 | 6:32 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

see more..
image