Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
खेल


सचिन, विराट, नडाल और रोनाल्डो ने जताया शोक

सचिन, विराट, नडाल और रोनाल्डो ने जताया शोक

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित दुनिया के तमाम खिलाड़ियों ने एनबीए के स्टार खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की हेलीकाप्टर दुर्घटना में आकस्मिक मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सचिन ने ब्रायंट की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से मैं बेहद दुखी हूं। उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

विराट ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, “इस खबर को सुनकर बहुत दुखी हूं। बचपन की कई यादें जुड़ी हैं। सुबह जल्दी उठकर कोर्ट पर उनकी जादूगरी देखना, जिससे मैं मंत्रमुग्ध हो जाता था। जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है। दुर्घटना में उनकी बेटी गियाना की भी मौत हो गई। मैं इससे बहुत आहत हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

वेस्‍टइंडीज के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर विवियन रिचर्ड्स ने कहा, “खेल जगत का वास्तविक दिग्गज। प्रिय कोबे और उनकी बेटी की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करे। ईश्वर परिवार को इस दुखद समय से उबरने के लिये शक्ति दे।”

भारतीय ओपनर रोह‍ित शर्मा ने ल‍िखा, “खेल जगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन। खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक इतनी जल्‍दी व‍िदा हो गया। कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी और हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजल‍ि।”

       ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रहे नडाल ने कहा, “इस सुबह मेरे दिन की शुरूआत दर्दनाक खबर पढ़कर हुई। कोबे दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक थे। ब्रायंट की बेटी गियाना और अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई है। मेरी संवेदना उनकी पत्नी और परिवार के साथ है। मैं स्तब्ध हूं।”

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने कहा, “हर किसी की तरह मैं भी कोबे ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत से स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार और परिजनों के प्रति संवेदनाएं।”

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने, पुर्तगाल के फुटबॉलर रोनाल्डो के अलावा बॉलीवुड स्‍टार रणवीर स‍िंह, अभ‍िषेक बच्‍चन, लारा दत्‍ता भूपत‍ि और अर्जुन कपूर ने भी ब्रायंट के न‍िधन पर शोक व्‍यक्‍त क‍िया है।

पांच बार के एनबीए चैंप‍ियन ब्रायंट की ग‍िनती बॉस्‍केटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में की जाती थी। उनकी मौत की खबर अमेर‍िकी बॉस्‍केटबॉल जगत के ल‍िए बड़ा धक्‍का है। एनबीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है क‍ि ब्रायंट और उनकी बेटी की हादसे में इस तरह हुई मौत से हर कोई सदमे में है। व‍िलक्षण प्रत‍िभा और जीत के प्रत‍ि जुनून ये क्‍या हास‍िल क‍िया जा सकता है, ब्रायंट ने यह सबको द‍िखाया था।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image