Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सड़क हादसे में राजस्थान के चार मजदूरों की मौत

पालघर 28 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के बीच अपने घरों की ओर लौटने का प्रयास कर रहे राजस्थान के चार प्रवासी मजदूरों की शनिवार को तड़के मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर पालघर के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गये।
पुलिस ने बताया कि एक टैम्पो की चपेट में आने के कारण इन मजदूरों की मौत हुई। मृतकों की पहचान रमेश मांगीलाल भट (55) और निखिल पांड्या (32), नरेश कलासुवा (18) और कालुराम बागोरे (18) के रूप में हुई है। सभी राजस्थान के निवासी थे।
यह हादसा उस समय हुआ जब गुजरात और राजस्थान से आकर मुंबई और आसपास के इलाके में काम करने वाले लगभग तीन हजार मजदूर शुक्रवार को पैदल चलकर महाराष्ट्र और गुजरात सीमा पर आचड़ गाँव पहुँच गए लेकिन गुजरात पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया। इसके बाद जब मजदूर वापस मुंबई लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ। मजदूर वित्तीय संकट की संभावना के मद्देनजर अपने घर जाना चाहते हैं।
गुजरात सरकार ने अपनी सीमा सील कर दी है और किसी को भी राज्य के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है |
तीन अन्य घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है जो सरकारी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।
पुलिस प्रवक्ता हेमंत काट्कर ने कहा कि दुर्घटना के बाद टैम्पो के साथ भाग रहे चालक को विरार पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है।
संजय टंडन
वार्ता
image