Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
भारत


सत्ता में बैठे लोग पूरा करें राम मंदिर निर्माण का वादा: भैयाजी जोशी

नयी दिल्ली 09 दिसम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को हवा देते हुए रविवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर खुलकर निशाना साधा और कहा कि वह मंदिर बनाने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है।
मंगलवार से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र से पहले विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आज यहां रामलीला मैदान में बुलायी गयी धर्म संसद को संबोधित करते हुए संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि सरकार में बैठे दल को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के अपने वादे को पूरा करना चाहिए भले ही इसके लिए उसे संसद में विधेयक ही क्यों न लाना पड़े। उन्होंने कहा कि जो आज सत्ता में बैठे हैं उन्हाेंने राम मंदिर बनाने का वादा किया था। उन्हें जनभावना का सम्मान करना चाहिए।
संघ नेता ने कहा कि लोगों की भावना ‘रामराज्य’ की है और वे कोई भीख नहीं मांग रहे हैं। वे अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं। उच्च्तम न्यायालय में इस मामले की सुनवाई के बारे में उन्होंने कहा कि न्यायालय की प्रतिष्ठा बनी रहनी चाहिए लेकिन न्यायालय को भी जनभावना पर विचार करना चाहिए।
विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ,महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि, जगदगुरू हंसेदवाचार्य ,साध्वी ऋतंभरा और महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद ने धर्मसभा में अपने विचार रखे।
धर्म संसद में हिस्सा लेने के लिए रविवार तड़के से ही लोगों के हुजूम चारों ओर से रामलीला मैदान पहुंचे। कुछ लोग शनिवार को ही रामलीला मैदान पहुंच गये थे। देश के लगभग हर हिस्से से भगवा वेश में भगवा झंडे तथा गदा आदि लेकर लेकर आये लोगों की भीड़ से रामलीला मैदान पूरी तरह भगवा रंग में सरोबार दिखाई दे रहा था। कुछ लोग रामभक्त हनुमान के वेश में आये थे ताे कुछ अयोध्या में बनने वाल राममंदिर की प्रतिकृति लेकर आये हुए थे। जनसैलाब के राममंदिर बनाने तथा जय श्री राम के नारों से आस पास का माहौल पूरी तरह राममय नजर आया।
संजीव आशा
जारी वार्ता
More News
केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

28 Mar 2024 | 5:10 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत गुरुवार को चार दिन बढ़ाते हुए एक अप्रैल कर दी गई।

see more..
रक्षा उत्पादन विभाग के गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन

रक्षा उत्पादन विभाग के गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन

28 Mar 2024 | 4:10 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने और ‘व्यापार में सुगमता’ की दिशा में एक बड़ा सुधारवादी कदम उठाते हुए रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग ने गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन किया है जिसका उद्देश्य गुणवत्ता आश्वासन प्रक्रियाओं और परीक्षण के कार्य तथा निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेजी लाना है।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव

28 Mar 2024 | 4:05 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना गुरूवार को जारी कर दी। इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा। बाहरी मणिपुर संसदीय सीट के 13 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी इसी चरण में मतदान होगा।

see more..
image