Friday, Mar 29 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सतपाल महाराज के बयान पर महबूबा मुफ्ती ने किया पलटवार

सतपाल महाराज के बयान पर महबूबा मुफ्ती ने किया पलटवार

देहरादून 21 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराने वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

सुश्री मुफ्ती ने श्री सतपाल के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा “उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्री निर्दोष कश्मीरियों को सजा देना चाहते हैं।”

प्रदेश के मंत्री के बयान पर सुश्री मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, “कुछ पीडीपी नेता देहरादून गये थे, ताकि दहशत में रह रहे कश्मीरी छात्रों को वापस घर लाया जा सके। उन पर भाजपा के मंत्री प्राथमिकी दर्ज करना चाहते हैं।”

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि वे गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय निर्दोष कश्मीरियों को सजा देना चाहते हैं। दरअसल पीडीपी के राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद मीर की अगुवाई में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल देहरादून पहुंचा था। जो प्रेमनगर सुद्धोवाला सहित शहर के अन्य शिक्षण संस्थानों से लगभग 200 कश्मीरी छात्र-छात्राओं को वापस कश्मीर ले गये थे।

जिसके बाद कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि कश्मीरी छात्रों को उत्तराखंड से ऐसे ले जाना ठीक नहीं है। पीडीपी सांसद उन छात्रों के अभिभावक नहीं हैं और न ही उनके माता पिता हैं। ऐसे में वे किसी भी छात्र को ऐसे कैसे ले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस पर कार्रवाई करते हुए पीडीपी नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज करना चाहिए।

 

image