Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सनसनीखेज रहा पार्षद राखी को टिकट मिलना

कोटा, 16 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले में विधानसभा के छह में से पांच सीटो पर घोषित नामों में सबसे चौकाने वाला नाम कोटा (दक्षिण) से राखी गौतम का रहा जिन्होंने इस सीट पर दावेदारी जता रहे कई दिग्गजों को पीछे छोड़कर टिकिट अपने नाम किया।
वर्तमान में कोटा नगर निगम के वार्ड 22 से पार्ष राखी गौतम के टिकट मिलने के कयास इस सप्ताह के शुरु से ही लगाये जा रहे थे लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता इन कयासो पर ज्यादा गंम्भीर नहीं थे क्योंकि यह उम्मीद की जा रही थी कि इस सीट से पूर्व में प्रत्याशाी रह चुके प्रदेश कांग्रेस महासचिव पंकज मेहता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी और पिछला चुनाव लड़ चुके शिवकांत नंदवाना में से कोई दावेदार होगा। पंकज मेहता तो लगातार जनसम्पर्क भी कर रहे थे और उन्हे पूर्व मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत का विश्वस्त होने के कारण अपनी दावेदारी पर भरोसा था लेकिन अन्ततः लाटरी कांग्रेस के युवा नेता विद्याशंकर गौतम की पार्षद पत्नी श्रीमती राखी गौतम के नाम निकली।
अब बड़ा दारोमदार लाडपुरा सीट से है जहां लगातार दो बार चुनाव हारने के बाद तीसरी बार हार की हैट्रिक की तैयारी कर रहे नईमुद्दीन गुड्डू अपनी दावेदारी जता रहे है और अपने आवास के बाहर इस सीट से प्रबल दावेदार कोटा रियासत के पूर्व महाराज कुमार और पूर्व सांसद इज्यराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी होने के बावजूद यह कहकर पल्ला झाड़ रहे है कि पार्टी के टिकिट देने के बाद ही वे कोई निर्णय करेंगे।
उल्लेखनीय है कि नईमुद्दीन उर्फ गुड्डू को कांग्रेस ने पिछले दो विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया और दोनों ही बार बुरी तरह हारे लेकिन अब तीसरी बार भी अपनी दावेदारी जता रहे है जबकि पार्टी सैद्धांतिक रूप से फैसला कर चुकी है कि दो बार चुनाव हार चुके कांग्रेस प्रत्याशियों को इस बार टिकिट नहीं दिया जायेगा।
सं सैनी
वार्ता
image