Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सप्ताह में सीएम हेल्पलाईन के 4670 लम्बित प्रकरण निस्तारित:अवस्थी

लखनऊ, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर मुख्यमंत्री (सीएम) हेल्पलाईन के 4670 प्रकरणों को निस्तारित कर दिया गया है।
राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी बुधवार को यहां लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर में आईजीआरएसए सीएम हेल्पलाईन,आश्वासन, घोषणाओं आदि की विस्तृत समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण के लिए सघन अभियान चलाकर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय।
बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निस्तारण की स्थिति की जानकारी देते हुए श्री अवस्थी ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर सीएम हेल्पलाईन के 4670 प्रकरणों को निस्तारित कर दिया गया है। उन्होंने प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसके साथ ही जिले स्तर पर लम्बित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये।
अपर मुख्य सचिवए गृह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निस्तारण के प्रति अत्यन्त गम्भीर है। इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता किसी भी स्तर पर न बरती जाय।
बैठक में सचिव गृह भगवान स्वरूप, विशेष सचिव गृह अमिताभ त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।
त्यागी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image