Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा सरकार बनाकर करेगी यूपी का गेम चेंज: अखिलेश

सपा सरकार बनाकर करेगी यूपी का गेम चेंज: अखिलेश

मिर्जापुर 26 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला सिर्फ उनकी पार्टी कर सकती है जो 2022 में सरकार बनाकर पूरे प्रदेश का गेम चेंज कर देगी।

पूर्वांचल की नब्ज टटोलने तीन दिवसीय दौरे पर निकले श्री यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा राज में मंहगाई चरम पर है, खेती बर्बाद हो चुकी है और उद्योग लगने की गुंजायश नहीं है। आने वाले समय में गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी और अगड़े-पिछड़े सभी की उम्मीदें समाजवादी पार्टी पर टिकी हैं। समाजवादी पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। 2022 में अगली समाजवादी सरकार उत्तर प्रदेश का गेमचेंज कर देगी। सपा की सरकार में रोजगार के लिए काम होगा।

उन्होने कहा कि जनता भाजपा सरकार के पांचो बजट देख चुकी है। भाजपा ने वादे और संकल्प पत्र में की गयी घोषणाएं भुला दी है। किसानों की आय दुगनी करने की बात करने वाला भाजपा नेतृत्व ऐसा कानून लाया हैं जो किसानों के लिए ‘डेथ वारंट ‘ है। खेती पर पूंजी घरानों का कब्जा हो जाएगा।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय सम्पत्तियों को बेचने जा रही हैं सरकार घाटे में है तो बड़ी कम्पनियां बेच रही है। खेती में घाटा होगा तो क्या उसे भी उद्योगपतियों के हाथों में सौप देगी। किसान को एमएसपी नहीं मिली है, नहीं आगे मिलेगी भाजपा झूठे आश्वासन दे रही है।

उन्होने सवालिया लहजे में कहा कि सरसों खेत में खड़ी है क्या उसकी एमएसपी मिलेगी। डीजल-पेट्रोल की मंहगाई से मुनाफा हो रहा है, वह कहां जा रहा है। सरकार ने लोगों का वर्तमान-भविष्य सब खत्म कर दिया है। गैस सिलेण्डर हजार रूपये में मिल रहा है। भाजपा सरकार ने पूंजी निवेश का सपना दिखाया था, जनता को भी उम्मीदें जगी थी लेकिन सपना सपना रह गया। नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योगधंधे, कारोबार सब बंद कर दिया है। बैंकों में ब्याज घटाकर लोगों के साथ खिलवाड़ किया गया है।

श्री यादव ने कहा कि मिर्जापुर में फ्रांस के एक बड़े नेता आए थे। यहां सोलर प्लांट समाजवादी पार्टी की सरकार में लगा था। नोएडा में मेट्रो समाजवादी पार्टी की सरकार में बनी थी। भाजपा सरकार ने क्या विकास किया। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री की बोली उचित नहीं। उन्हें लाल टोपी से चिढ़ है। शायद उन्होंने कभी लाल मिर्च खा ली थी। वैसे इमोशंस का रंग भी लाल है। जिनके दिल काले है वे काली टोपी पहनते है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image