Friday, Apr 19 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सफलता के लिए विश्वास आवश्यक-आनंदीबेन

भोपाल, 21 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा कि महापुरूषों और ऋषि-मुनियों ने हमें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने अंदर विश्वास और कठोर परिश्रम की भावना उत्पन्न करने की शिक्षा दी है।
श्रीमती पटेल के 78वें जन्म दिवस पर राजभवन में आयोजित समारोह में राजभवन को आमजनों के लिए खोलने के लिए वर्ल्ड आफ रिकार्ड अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि शिक्षाओं पर चलकर विश्वास, चुनौतियों का दृढ़ता से सामना करने की भावना और कुछ नया करने की दृढ़ इच्छा से जीवन में सफलता प्राप्त होती है। यह उसी भावना से उठाये गये कदम का ही परिणाम है कि राजभवन को यह विश्व स्तर का पुरस्कार मिला है।
राज्यपाल को वर्ल्ड आफ रिकार्ड, लंदन की संस्था की ओर से दिया जाने वाला दूसरा अवार्ड है। 11 अगस्त से 16 अगस्त 2018 तक राजभवन खोले जाने के दौरान लगभग एक लाख आमजनों ने राजभवन का भ्रमण किया जिसके लिए वर्ल्ड आफ रिकार्ड लंदन के भारत में अध्यक्ष संतोष शुक्ला ने राज्यपाल को प्रमाण पत्र भेंट किया।
इस अवसर पर राज्यपाल के परिजन, गुजरात के सूरत से सांसद श्रीमती दर्शना जरदोष ,गुजरात बडोदरा की विधायक श्रीमती मनिषा अरोड़ा, बालीवुड फिल्म अभिनेता श्री अजुर्न द्विवेदी, तथा राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवारजन उपस्थित थे।
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल को जन्म दिन की बधाई देने वालों में प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलपति, गुजरात समाज के प्रतिनिधिमण्डल के सदस्य, तथा अन्य गणमान्य नागरिक शामिल हैं।
नाग
वार्ता
image